6 महीने में सैलून चलाने वाले के बेटे से लेकर भारतीय टीम के स्टार का सफर किया तय, अब टी20 विश्व कप जीतायेंगे

By Aditya tiwari On October 2nd, 2022
संघर्षों से लड़ते हुए कुलदीप सेन ने बदल डाली अपनी किस्मतअब विश्व कप में भारत का करने जा रहे प्रतिनिधित्व

सौराष्ट्र बनाम शेष भारत के बीच चल रहे मैच में एक नया सितारा उभर कर सामने आया है। शेष भारत के गेंदबाज कुलदीप सेन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। 1 अक्टूबर को सौराष्ट्र के बल्लेबाजों को भारत के बाकी गेंदबाजों का सामना करने में संघर्ष करते देखा गया। बाकी भारत के गेंदबाज उनकी गेंदबाजी से फायरिंग करते दिखे, शेष भारत के कई गेंदबाजों में कुलदीप सेन सबसे डरावने गेंदबाज थे, उन्होंने 5.85 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट लिए और उन्होंने 7 ओवर में से 1 मेडन ओवर भी फेंका।

कुलदीप सेन ने अपना विकेट का खाता, भारतीय टेस्ट के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का पहला विकेट लिया। इसके अलावा उन्होन प्रेरक मांकड़ और पार्थ भट्ट की भी पारी पर अंकुश लगा।

संघर्षों से भरा रहा जीवन कुलदीप सेन

कुलदीप का जन्म मध्य प्रदेश की रीवा जिला के हरिहरपुर गाव के है।कुलदीप के जन्म 28/अक्टूबर/1996 को हुआ,कुलदीप के पिताजी की नेक सलून की व्यवस्या सिरमौर म सैलून की दुकान है। कुलदीप के 2  भाई राजदीप सेन और जगदीप सेन है, उनके दुसरे  नं। के भाई मध्य प्रदेश पुलिस एम है या तीसरी नं। के भाई कोचिंग चलते हैं।

आईपीएल के प्रदर्शन ने खोले कुलदीप सेन के इंडिया के दरवाजा

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं भी कुलदीप यादव ने कफी शानदार प्रदर्शन किया है, आईपीएल 2022 शानदार प्रदर्शन के बाद भी कुलदीप सेन के लिए भारतीय टीम में डेब्यू नहीं कर पाए। उन्ही के साथ दूसरे गेंदबाज अर्शदीप मलिक, उमरान मलिक अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया उन्हे इंडिया टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला।

कुलदीप सेन का प्रथम श्रेणी करियर भी काफ़ी अच्छा है अपने खेले 28 मैच मी 44 विकेट लिए हैं।

आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के बाद से अक्टूबर में होने जा रहे टी20 विश्व कप में नेट गेंदबाज की भूमिका के लिए कुलदीप सेन का चयन किया गया,अब फैन्स को हम पल का इंतजार रहेगा, जब रेस्ट ऑफ इंडिया का ये बॉलर अपने परफॉर्मेंस से भारतीय टीम में जगह बना कर, आगामी वर्ल्ड कप में भारत की जीत में योगदान दें।

Tags: इंडिया, कुलदीप सेन, टी-20 वर्ल्ड कप, बीसीसीआई,
Exit mobile version