आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे कैमरुन ग्रीन, टेस्ट मैच में किया था शानदार परफॉर्मेंस

By Tanu Chaturvedi On March 12th, 2023
कैमरुन ग्रीन

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी कैमरुन ग्रीन ने टीम इंडिया के साथ टेस्ट मैच के दौरान शतकीय पारी खेली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपना शतक जमाया। उन्होंने 143 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। कैमरून ने टेस्ट क्रिकेट में 16 चौके लगाए थे। वहीं, कैमरून ग्रीन आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम में हुए शामिल

मुंबई इंडियंस ने मिनी ऑक्शन में कैमरुन ग्रीन को 17.50 करोड़ में खरीद कर किरोन पोलार्ड का रिप्लेसमेंट कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए खेलने के साथ कैमरुन ग्रीन ने शानदार परफॉर्मेंस किया है। वहीं, कैमरून ग्रीन के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेन्ड्रॉफ और आकाश माधवाल जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल हैं।

कुछ ऐसा है कैमरुन ग्रीन का करियर

कैमरून ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर और सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं। वह 23 साल के हैं। कैमरुन ग्रीन का जान पर्थ ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। उन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने 19 टेस्ट मैच में 34 की औसत से 827 रन बनाए, साथ ही टीम के 23 विकेट भी अपने खाते मे जमा किए हैं। उन्होंने 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 58 की औसत से 290 रन बनाया है।

साथ ही 11 विकेट भी लिए हैं। आईपीएल के 2023 ऑक्शन में यह खिलाड़ी दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी रहा है। कैमरुन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। यह मुंबई की टीम के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी, वह आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। वह आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

Tags: आईपीएल 2023, कैमरून ग्रीन,
Exit mobile version