IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन में तेजी से गिर रहा है अंपायरिंग का स्तर, बीसीसीआई को लेना होगा बड़ा फैसला

By Twinkle Chaturvedi On May 13th, 2022
IPL 2022: लगातार आईपीएल 2022 में खराब अंपायरिंग से गुस्से में है क्रिकेट फैन्स

आईपीएल 2022 का 14वां सीजन 26 मार्च से शुरू हुआ था। अब यह लीग अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुकी है। गुजरात टाइटंस (GUJRAT TITANS)  पहले ही 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में क्वालिफाई कर चुकी है प्लेऑफ में बचे 3 जगहों के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जंग देखने को मिलेगी। आईपीएल का हर सीजन अपने खिलाडियों की वजह से सुर्खियों में बना रहता है लेकिन आईपीएल 2022 अपने खराब अंपायरिंग को लेकर लगातार चर्चा में बना हुआ है। अब समय आ गया है कि बीसीसीआई (BCCI)  इस पर कुछ फैसला करें।

लगातार आईपीएल 2022 में खराब अंपायरिंग से गुस्से में है क्रिकेट फैन्स

आईपीएल 2022 के इस सीजन में कई बार खराब अंपायरिंग देखने को मिली है। कई बार तो खिलाड़ी और अंपायरों के बीच भी मैदान में जंग देखने को मिली है। आइए आपको बताते है अब तक कौन से खराब अंपायरिंग फैसले सबसे ज्यादा चर्चा में रहे है।

1. दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच के बीच

22 अप्रैल को दोनो टीमों के बीच मुकाबला हुआ था दिल्ली 222 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी आखिरी ओवर में दिल्ली को 36 रनों की दरकार थी बल्लेबाज रोवमोन पॉवेल ने लगातार 3 छक्के जड़कर गेम को दिल्ली के पक्ष में कर लिया था लेकिन तीसरी बॉल ने सब कुछ बदल कर रख दिया।

दिल्ली को लगा यह फुलटॉस गेंद कमर के ऊपर से गई थी इसे नो बॉल दिया जानी चाहिए लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया फिर ऋषभ पंत गुस्से में मैदान पर आ गए और फिर अंपायर और इनके बीच गरमा-गरमी देखने को मिली इस अंपायरिंग ने फैन्स को भी बहुत गुस्से में डाल दिया था। अंत में दिल्ली को यह मुकाबला हारना पड़ा।

2. मुंबई इंडियंस और कोलकत्ता नाइट राइडर्स मैच के बीच

मुंबई इंडियंस इस मैच में 113 के स्कोर पर ऑल आऊट हो गई थी। रोहित शर्मा का विकेट जिसे फैन्स ने खराब अंपायरिंग कहा और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त किया रोहित के विकेट को लेकर दरअसल रोहित शर्मा खुद आश्चर्यचकित हो गए थे जब अंपायर ने उन्हें आऊट दिया था। रोहित शर्मा के विकेट ने इस सीजन के अंपायरिंग को लेकर काफी सवाल खड़े किये है।

बीसीसीआई को लेना होगा बड़ा फैसला

आईपीएल 2022 के इस सीजन में सिर्फ यही दो मामले नहीं है जिन्होने खराब अंपायरिंग को लेकर सुर्खियां बटोरी है बल्कि ऐसे कई मामले है इस आईपीएल में जहां पर अंपायरों के द्वारा खराब अंपायरिंग की गई है। खराब अंपायरिंग को लेकर इस सीजन में देखे ते पानी अब सर के ऊपर जा चुका है बीसीसीआई को इस पर विचार कर किसी अहम फैसले पर आने की जरूरत है क्योंकि खिलाड़ी, कोच और तमाम क्रिकेट फैन्स इस से आक्रोश में है।

Tags: आईपीएल 2022, ऋषभ पंत, बीसीसीआई, रोहित शर्मा,
Exit mobile version