आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में विदेशी खिलाड़ियों का दबदबा, बेस प्राइज 2 करोड़ में भारतीय हो गए गायब, देखें पूरी लिस्ट

By Tanu Chaturvedi On December 3rd, 2022
आईपीएल

आईपीएल 2023 में ऑक्शन की तैयारियां तेज हो गई हैं। 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में होने वाले सभी टीमों के लिए खिलाड़ी तैयार हैं। शानदार तरीके से गेम खेलकर फाइनल के हीरो बेन स्टोक्स और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सैम करन, इंग्लैंड की जीत के दो स्टार ऑलराउंडर के लिए बड़ी बोली लगनी तय है। आईपीएल के लिए सैम करन और बेन स्टोक्स ने अपना नाम 2 करोड़ बेस प्राइज लिए जाने वाले खिलाड़ियों में अपना नाम शामिल किया है। आपको बता दें कि कोई और खिलाड़ी इस बेस प्राइज को नहीं मानते हैं।

991 खिलाड़ियों ने किए नाम शामिल

आपको बता दें कि इस मिनी ऑक्शन में 991 खिलाड़ियों ने बोली के लिए अपना नाम लिखवाया है। इसमें 714 भारतीय (कैप्ड और अनकैप्ड मिलाकर) और 277 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशियों में सबसे ज्यादा 57 ऑस्ट्रेलिया से हैं। इनके अलावा 20 खिलाड़ी एसोसिएटेड टीमों से भी शामिल हैं।

2 करोड़ बेस प्राइज के लिए आईपीएल में इन खिलाड़ियों का नाम शामिल

टीम इंडिया के एक भी खिलाड़ी ने 2 करोड़ बेस प्राइज के लिए अपना नाम शामिल नहीं किया है। इसके अलावा 21 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम टीम में सिलेक्शन के लिए शामिल किया है। इनमें सैम करन, बेन स्टोक्स, केन विलियमसन, जेम्स नीशम, निकोलस पूरन, कैमरन ग्रीन, नाथन कूल्टर-नाइल, ट्रैविस हेड, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, क्रिस जॉर्डन, टिमाल मिल्स, जेमी ओवर्टन, क्रेग ओवर्टन, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, एडम मिल्न, राइली रूसो, रासी वैन डर डुसैं, एंजेलो मैथ्यूज, जेसन होल्डर भी शामिल हैं।

आईपीएल को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी एक्साइटेड रहते हैं। इस टूर्नामेंट में गुजरात और लखनऊ की टीमों को शामिल किया गया था। उन्हें नई टीम माना जा रहा था, लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने जीत हासिल की थी। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के बाद काफी सतर्क हो गई थी। ऐसे में उन्हीं खिलाड़ियों के कप्तान भी टीम को लेकर अब तैयारियां तेज कर देंगे।

Tags: आईपीएल, टीम इंडिया, बेन स्टोक्स, सैम करन,
Exit mobile version