IND vs SL: क्या पहला टी20 मैच हो पाएगा पूरा या बारिश डाल देगी मैच में खलल, जानिए भारत-श्रीलंका मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

By Adeeba Siddiqui On January 2nd, 2023
मौसम रिपोर्ट

भारतीय टीम को कल से यानी 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ अपनी टी20 सीरीज का आगाज करने वाली है. श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है. वहीं बात करें भारतीय स्क्वाड की तो इसमें कई सारे युवाओं को मौका मिला है. चलिए जानते हैं आखिर इस पहले मैच में कैसा होगा मौसम का मिजाज.

पहले मैच में मौसम का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच की इस सीरीज का आगाज कल से यानी 3 जनवरी से होने वाला है. दोनो टीमों के बीच इस सीरीज का ये पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. मैच के दिन के मौसम को लेकर मौसम विभाग को लेकर भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार मैच में मौसम साफ रहने वाला है और बारिश की कोई संभावनाएं नहीं है जिसके चलते मैच में किसी तरह की कोई खलल नहीं पड़ने वाली है.

बात करें तापमान की तो मैच की पहली पारी के दौरान ये 17 डिग्री से 14 डिग्री के बीच बना रहने वाला है. वहीं दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना है जिसके चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होने वाला है.

कहा होगा मैच?

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज की बात करें तो इस सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. अब तक इस मैदान में 7 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं और ये 8वां इंटरनेशनल मैच होगा. बात करें अगर इस मैदान के इतिहास की तो, इस मैदान पर खेले गए अब तक के सारे मैचों में से 2 बार ऐसा हुआ है की पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है वहीं 5 बार ऐसा देखने मिला है की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत अपने नाम की है.

बात की जाए अगर भारत और श्रीलंका के बीच के मुकाबले की तो अब तक इन दोनो टीमों के बीच 26 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 17 बार जीत भारत ने अपने नाम की है वहीं 8 बार श्रीलंका के पलड़े में मैच गया है. वहीं एक मुकाबला ऐसा रहा है जो टाई रहा है.

Tags: IND vs SL, टी20 सीरीज, वानखेड़े स्टेडियम,
Exit mobile version