हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर इरफान पठान ने BCCI को दी चेतावनी, इस बात को लेकर हैं बहुत ज्यादा परेशान

By Tanu Chaturvedi On January 3rd, 2023
हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया को कल यानि 3 जनवरी से श्रीलंका के साथ मेजबानी कर टी20 सीरीज खेलनी है। इससे पहले इरफान पठान ने बीसीसीआई को कप्तान के लिए एक चेतावनी दी है। दरअसल, टीम इंडिया की ओर से वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया है। इसके बाद इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या को टी20 सीरीज में कप्तान बनाने  को लेकर बीसीसीआई को एक नसीहत दी।

ऐसा बोले इरफान पठान

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान कहा,

‘हार्दिक पांड्या ने जहां भी कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए हो या भारत के लिए। वहां पर बेहतर किया है। खिलाड़ियों से बातचीत करने का तरीका बेहद अच्छा था. वह बहुत फुर्तीले दिखे। जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी, तो मैं उनके रवैये से काफी प्रभावित था, लेकिन इसके साथ ही भारत को यह भी ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं, तो उन्हें उनकी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा। चाहे आप उसके बारे में बात करें या टीम प्रबंधन के बारे में। आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा।’

टीम इंडिया को है बहुत उम्मीद

टीम इंडिया पिछले 9 साल से कोई भी बड़ ट्रॉफी घर नहीं ला पाई है। विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी से फैंस को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम से भारत बड़े टूर्नामेंट में चैंपियन नही बन पाई रहा है। ऐसे में अब बीसीसीआई हार्दिक पंड्या के रूप में टीम का अगले कप्तान देख रही है और कई उम्मीदें भी बांध रखी हैं।

हार्दिक पंड्या ने अपने कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया है और यही काम वह नेशनल लेवल पर भी करना चाहते है लेकिन इसके लिए हार्दिक पंड्या को अपनी फिटनेस पर बड़े गहरे से ध्यान देना होगा।

 

Tags: इरफ़ान पठान, टीम इंडिया, श्रीलंका सीरीज, हार्दिक पांड्या,
Exit mobile version