IND vs SL: अंत की ओर बढ़ा चेतेश्वर पुजारा का करियर, मैदान के बाहर ही लेना पड़ेगा संन्यास

By Aditya tiwari On March 5th, 2022
आईपीएल 2022 के दौरान चेतेश्वर पुजारा इस टीम के लिए खेलते हुए आयेंगे नजर

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) को भारतीय टीम (INDIAN TEAM) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उनकी जगह भारतीय टीम ने हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को मौका दिया है. जिसके कारण ही अब चेतेश्वर पुजारा का इंटरनेशनल क्रिकेट में करियर अपने खात्मे की तरफ बढ़ गया है, मोहाली टेस्ट में उसपर मोहर भी लग गई.

चेतेश्वर पुजारा का करियर खत्म होने की तरफ बढ़ा

साल 2019 से ही नंबर 3 पर  भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) का बल्ला अक्सर खामोश नजर आया. बीच-बीच में पुजारा ने कुछ अहम पारियां जरूर खेली, लेकिन वो निरंतर ऐसा नहीं कर सके. उनकी कुछ अहम पारियां मुश्किल मौकों पर आई, जिसके कारण ही उनकी जगह टीम में बनी रही. वहीं युवा खिलाड़ियो ने खुद को लगातार साबित किया.

जिसके कारण ही पुजारा पर भी लगातार दबाव बढ़ता गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी दौरे पर उनके फेल होने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. उनकी जगह अब श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को मौका मिला. जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने नाबाद 56 रन बना लिए हैं. जिसके कारण पुजारा की वापसी अब मुश्किल हो गई हैं.

भारतीय टीम के लिए मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं CHETESHWAR PUJARA

बात अगर चेतेश्वर पुजारा (CHETESHWAR PUJARA) के रिकॉर्ड की करें तो उन्होंने अब तक भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए 95 टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 43.88 के शानदार औसत से 6713 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतक और 32 अर्धशतक निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 3 दोहरा शतक लगाया है. इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रनों का रहा है.

अब घरेलू क्रिकेट में पुजारा का जादू देखने को नहीं मिल रहा है. जिसने वापसी को और मुश्किल कर दिया है. वहां हनुमा विहारी के साथ शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) जैसा युवा खिलाड़ी भी रेस में नजर आ रहा है.

Tags: चेतेश्वर पुजारा, भारतीय क्रिकेट टीम, शुभनम गिल, हनुमा विहारी,
Exit mobile version