IND vs NZ: न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज जीतने के लिए इस प्लेइंग-XI को मौका देंगे कप्तान हार्दिक पंड्या, जीत के बाद भी बदल सकती है टीम

By Akash Ranjan On November 22nd, 2022
न्यूजीलैंड

भारत (Team India) और न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच मंगलवार यानी 22 नवंबर को खेला जाएगा। जीत या ड्रा होने पर भारत सीरीज अपने नाम करेगी तो वहीं न्यूजीलैंड को सीरीज ड्रा कराने के लिए जीत चाहिए।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मैकलीन पार्क (McLean Park) स्टेडियम में दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। वही पिछला मैच जीतने के बाद भारतीय प्लेइंग 11 में बदलाव हो सकता है। चलिए जानते हैं भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में।

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के कॉम्बो पैक को 16 महीने से नहीं मिला पा रहा एक भी मौका, टीम इंडिया की नईया डुबो रहे भारतीय चयनकर्ता

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच के लिए टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछ्ले मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत ऋषभ पंत और ईशान किशन ने की थी। जिसमे ईशान किशन ने 36 रन बनाये थे वही ऋषभ 6 रन बना कर फ्लॉप हुए थे। अब इस आखिरी टी20 मैच में भी यही दोनों खिलाडी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ के रूप में दिखेंगे। नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। जिन्होंने पिछ्ले मैच में अपने करियर का दूसरा टी20 शतक जड़ा था।

नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा। वहीं, नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। नंबर 6 पर दीपक हूड्डा को मौका मिल सकता है वहीं नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की गेंदबाजी

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।

न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है। इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 संभावित: ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन ,श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान) , दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, सुन्दर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

Tags: टी20 सीरीज, टीम इंडिया, प्लेइंग XI, भारत और न्यूजीलैंड,
Exit mobile version