IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग-11 में जगह मिलना तय
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग-11 में जगह मिलना तय

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज़ का आग़ाज़ बीते 20 सितंबर से हो चुका है. जिसके पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेज़बान टीम इंडिया (Team India) को मोहाली में 4 विकेट से हरा दिया था। वहीं अब सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (Vidarbha Cricket Association Stadium Nagpur) में खेला जाएगा। जोकि भारत के लिए डू और डाई मुकाबला साबित होने वाला है।

भारत यह मुकाबला किसी भी हाल में जीतकर सीरीज़ में बना रहना चाहेगी, जबकि दूसरी ओर कंगारू सीरीज़ का दूसरा मुकाबला भी जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे। तो आइये ऐसे में जानते हैं कि भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले इस रोमांच से भरपूर मुकाबले में टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की प्लेइंग-XI क्या हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग-11 में जगह मिलना तय

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी संभव है। उनकी जगह प्लेइंग से उमेश यादव (Umesh Yadav) को बाहर किया जा सकता है। ऋषभ पंत की (Rishav Pant) भी वापसी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर सकते हैं, हालांकि सिर्फ एक मैच के बाद अगर दिनेश कार्तिक को प्लेइंग 11 से बाहर किया गया तो कप्तान पर सवाल खड़े हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उमेश यादव ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े बोझ साबित हुए। उन्होंने अपने मात्र 2 ओवर में 27 रन दिए और दो विकेट हासिल कर सके। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब रन लुटाए। वह टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुए हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह जसप्रीत बुमराह की वापसी करवा सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए जरुरी है नागपुर में जीत

अगर भारत ये मैच हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगी। लेकिन अगर मैच टीम इंडिया के पक्ष में रहता है तो 25 तारीख को निर्णायक फाइनल खेला जाएगा। अगर मैच बारिश के कारण धुल जाता है तो अंतिम मैच भारत के लिए सीरीज बराबर करने के लिए होगा और ऑस्ट्रेलिया के ऊपर से सीरीज गवाने का खतरा खत्म हो जाएगा। इसलिए नागपुर में टीम इंडिया को हर हाल में जीत चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान),केएल राहुल ,विराट कोहली सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),अक्षर पटेल,आर अश्विन, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ।