IND vs NZ: कप्तान हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद भी निकाला इनपर अपना गुस्सा, बताने लगे इनकी कमियां

By Adeeba Siddiqui On January 29th, 2023
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. आज इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया जिसमें जीत भारत की हुई. दूसरे मैच में जीत हासिल करते हुए अब भारत ने सीरीज में 1–1 की बराबरी बना ली है. वहीं जीत के बाद मैच प्रेजेंटेशन में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया.

हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

भारतीय टीम की दूसरे मैच में न्यूजीलैंड पर हुई जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुए मैच प्रेजेंटेशन में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा,

“मुझे यकीन था की हम मैच खत्म कर लेंगे, लेकिन ऐसा करने में हम देर हुई. हमें हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां बात स्ट्राइक रोटेट करने की थी ना की दबाव लेने की. हमने यही किया. हमने अपने बेसिक्स को ध्यान में रखते हुए उसका पालन किया. अब तक हमने जीतने भी मैच खेले हैं मुझे मुश्किल विकेटों से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है.

मैं इसके लिए तैयार रहता हूं, लेकिन ये दोनो विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं. हम जिस मैदान में खेलने जा रहे हैं उन्हें ये ध्यान में रखना चाहिए और उन्हें पिचों को पहले से तैयार करके रखना चाहिए. गेंदबाज अपनी योजना पर डटे रहे और उन्होंने सुनिश्चित किया की स्ट्राइक रोटेट न हो. स्पिनर्स को घूमते रहे. ओस ने कुछ खास योगदान नहीं दिया. न्यूजीलैंड की टीम हमसे ज्यादा गेंद स्पिन कराने में सक्षम दिखी.”

IND vs NZ: दूसरे टी20 में भारत की पारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में आज टॉस जीतते हुए न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 100 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा. वहीं इस लक्ष्य को चेज करने उतरी भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने 11 रन जड़ा वहीं उनके साथ मैदान में आए ईशान किशन ने 19 रनों की पारी खेली.

वहीं दोनो के बाद मैदान में उतरे राहुल त्रिपाठी और उन्होंने भी केवल 13 रन जड़े. नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 26 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद थे. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने केवल 15 रन जड़े और नाबाद रहे. हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके. लक्ष्य बेहद कम होने के चलते भारतीय टीम ने इस प्रधान के बाद भी मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

Tags: IND vs NZ, हार्दिक पंड्या,
Exit mobile version