NZ vs IND: हार्दिक पांड्या सीरीज जीत के बाद इस बात को लेकर हो गए इमोशनल, बताया घर जाकर सबसे पहले क्या करेंगे

By Adeeba Siddiqui On November 22nd, 2022
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आज आखिरी मैच था. आज इस मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस में बाज़ी मारते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में पूरी तरह ध्वस्त होते हुए 161 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रख सकी. वहीं इस लक्ष्य को चेज करने उतरी भारत की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 ओवर तक में 75 रनों के लक्ष्य तक 75 रनों तक पहुंच चुकी थी, इसके बाद बारिश ने दस्तक दे दी.

जिसके बाद बारिश न रोकने के बाद डकवर्थ लुइस नियम को अपनाया गया और इसके हिसाब से भारत और न्यूजीलैंड के बीच का ये मुकाबला टाई हो गया. मैच के अंत के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच प्रेजेंटेशन में बड़ा बयान दिया.

हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बारिश की खलल के कारण टाई हो गया, वहीं मैच टाई होने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए निराशा जिताई और कहा की वो पूरा ओवर खेलना चाहते थे मगर बारिश के आगे किसी का बस नहीं चल सका. साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड की पिच की बात करते हुए कहा की न्यूजीलैंड के पास जिस तरह के गेंदबाज थे उन्हें देखते हुए इस पिच पर अटैक करके खेलना सबसे महत्वपूर्ण था. हार्दिक पांड्या ने कहा,

” पूरा मैच खेलना और जीतना चाहते थे. इस पिच पर अटैक करके खेलना ही न्यूजीलैंड की गेंदबाजी क्रम से बचने का सबसे सही विकल्प था. वो अलग बात थी की हमने विकेट खो दिए थे लेकिन हमें 10– 15 रन अतिरिक्त बनाने की बेहद जरूरत थी. इस मैच में हम कुछ खिलाड़ियों को टेस्ट करना चाहते थे और उसमें हम सफल हुए. बाकी मौसम के आगे किसका जोर है उसे कोई नियंत्रित नहीं कर सकता. मैं वापस घर जा था हूं, अपने बेटे के साथ समय बिताने के लिए”

मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

भारतीय टीम के सभी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया था जिसके बाद भारतीय टीम की कमान न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक ने टी20 सीरीज में भारत की कमान अच्छी तरह संभाली. पहला मैच जहां रद्द हुआ था वहीं दूसरा मैच भारत के पलड़े में शानदार जीत के साथ गया था.

उसके बाद अब आज भारत का तीसरे मैच में डकवर्थ लुइस का इस्तेमाल किया गया और मैच टाई हो गया. लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने दोनो मैचों में अच्छा टीम मैनेजमेंट किया. हार्दिक ने अपने फ्रंट से लीड करने की आदत और फील्ड के साथ साथ गेंदबाजी में बदलाव कर के भी सबको खूब प्रभावित किया है.

Tags: भारत बनाम न्यूजीलैंड, हार्दिक पांड्या,
Exit mobile version