इंग्लैंड के इस गेंदबाज़ ने रचा इतिहास, 6 गेंद पर झटके 6 विकेट, अब दहशत में कोहली-बाबर जैसे बल्लेबाज़

By Sameeksha dixit On June 17th, 2023
इंग्लैंड

इंग्लैंड: वैसे तो किंग कोहली की मिसाल दी जाती है. उनकी फिटनेस उनका गेम सबमें वो परफेक्ट माने जाते हैं. बेहद ही कम उम्र से कोहली ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अब तो कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो बहुत ही कम उम्र में डेब्यू कर रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे ही एक प्लेयर इंग्लैंड के भी हैं. जिन्होंने ने इस बार किंग कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. आइए आपको बताते हैं की कौन है वो खिलाड़ी.

इंग्लैंड के इस प्लेयर ने साड़ी दुनिया में मचा रखा है कहर

क्रिकेट में एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने का कारनामा तो कई बल्लेबाजों ने किया है लेकिन एक ओवर में लगातार 6 विकेट लेने की अनूठी घटना पहली बार सामने आई है. ज्यादातर गेंदबाज़ ऐसा कारनामा नहीं कर पाते हैं.

लेकिन अब एक ऐसा गेंदबाज़ सामने आया है जिसने क्रिकेट जगत में अपना नाम बनाया है. ये खिलाड़ी उम्र में कम और खेल में उमदा है. महज 12 साल के इस खिलाड़ी ने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. अब दुनिया भर में यह खिलाडी मशहूर हो रहा है.

एक ओवर में हैट्रिक लेना तो अब आम बात है, लेकिन इस खिलाड़ी ने जो किया वो इतिहास बन गया

कहा जाता है की आज के समय में किसी गेंदबाज का एक ओवर में हैट्रिक लेना तो अब सामान्य सी बात हो चुकी है लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसने एक ही ओवर में दो हैट्रिक लेने का कमाल कर दिखाया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड में एक क्लब है जिसका नाम है ब्रूम्सग्रोव क्रिकेट क्लब है. इस क्लब के एक बच्चे ने इतिहास रच दिया है. इस खिलाड़ी का नाम है ओली व्हाइटहाउस. ये बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज हैं. इन्होने एक ही ओवर में 2 हैट्रिक ली हैं.

 

ये भी पढ़ें: Ramayan में KGF के सुपरस्टार यश ने रावण बनने से किया साफ़ इनकार, राम और सीता के लिए इन 2 एक्टर का नाम हो चूका है फाइनल

Tags: इंग्लैंड, ओली व्हाइटहाउस,
Exit mobile version