ENG W vs IND W: भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के सामने खुल गई पोल, गेंद और बल्ले दोनों से बुरी तरह हुई फेल

By Satyodaya On September 12th, 2022
ENG W vs IND W: भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के सामने खुल गई पोल, गेंद और बल्ले दोनों से बुरी तरह हुई फेल

ENG W vs IND W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज का अगाज जीत से नहीं किया। इंग्लैंड के चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारत को हरा दिया। 9 विकेट से भारत यह मुकाबला हारा। इसी के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल पाई। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन कोई बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई। 20 ओवर खेलने के बाद भारत ने 7 विकेट लेकर 132 रन ही बनाए इंग्लैंड ने केवल 1 विकेट खोकर 13 ओवरों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

शुरुआत में ही इंग्लैंड ने किया कमाल

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज सोफी ने अर्धशतक जड़ा। 61 रन खेलकर बढ़िया शुरुआत की। सोफी के साथ डैनी व्याट ने अच्छा खेला। दोनों ने साथ में 60 रन बनाए। तो वहीं अलीशा कैप्सी ने भी नाबाद 32 रनों की पारी खेली। ऋचा घोष के हाथों व्याट को स्नेह राणा ने स्टंपिंग कराया। सोफी ने 8 चौके और 1 छक्का लगाया। 20 गेंदों का सामना कर एलिसे कैप्सी ने तीन चौके और दो छक्के जड़े। दोनों ने 74 रनों की साझेदारी से बढ़िया स्कोरिंग की।

भारतीय टीम की पारी

इंग्लैंड ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी सौंपी। इसी के साथ ही अपनी टीम को बढ़त देकर इन कोशिशों में जुटी स्मृति मंधाना चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर 30 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए। उन्होंने 20 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 23 रन बनाए। 13 गेंदों पर 14 रन शेफाली वर्मा ने बनाए। डायलान हेमलता ने 10 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 रन पर ही आउट हुए। 16 रन बनाकर ऋचा घोष आउट हुई। आखिर में दीप्ति शर्मा ने 24 गेंद में 29 रन बनाए। साराह ग्लेन ने इंग्लैंड के लिए चार विकेट हासिल किए।

Read More-ASIA CUP, PAK vs SL, STAT REPORT: फाइनल मुकाबले में बने कुल 15 बड़े रिकॉर्ड, वानिंदु हसरंगा ने रच दिया एक नया इतिहास

Tags: ऋचा घोष, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर,
Exit mobile version