इन 3 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान और भारत दोनों ही टीमों के लिए खेले हैं मैच, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

By Satyodaya On June 28th, 2023
Cricket Facts: इन 3 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान और भारत के लिए खेले हैं मैच, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Cricket Facts: क्रिकेट इस समय दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल बन चुका है। क्रिकेट के आज करोड़ों लोग दीवाने घूम रहे हैं। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान में भी क्रिकेट को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है। भारत और पाकिस्तान के मैच स्कोर पूरा विश्व बहुत ही ध्यान पूर्वक देखता है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे चुके हैं।

1. आमिर इलाही

आमिर इलाही एक ऐसे क्रिकेटर हैं। जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट मैच खेला है। आपको बता दें कि भारत के लिए आमिर इलाही ने एक टेस्ट मैच खेला है। जबकि आमिर इलाही पाकिस्तान के लिए पांच टेस्ट मैचों में खेलते हुए दिखाई दे चुके हैं।

2. गुल मोहम्मद

इस लिस्ट में गुल मोहम्मद का नाम भी शामिल है। गुल मोहम्मद एक ऐसे क्रिकेटर हैं। जिन्होंने आजादी से पहले भारत की तरफ से क्रिकेट मैच खेला। लेकिन जब बंटवारा हुआ था वह पाकिस्तान चले गए। गुल मोहम्मद ने भारत की तरफ से 8 टेस्ट मैच खेले जबकि पाकिस्तान के लिए उन्होंने एक टेस्ट मैच खेला है।

3. अब्दुल हफीज कारदार

अब्दुल हफीज ऐसे क्रिकेटर हैं। जिन्होंने पाकिस्तान की कप्तानी की है। लेकिन आपको बता दें कि अब्दुल हफीज ने भारत के लिए भी तीन टेस्ट मैच खेले हैं। जबकि यह 23 मैच पाकिस्तान के लिए भी खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

Read More-IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में ये 5 खिलाड़ी बने भारत के हार के विलेन, इस खिलाड़ी ने तो लुटा दी टीम की लुटिया

Tags: अब्दुल हफीज कारदार, आमिर इलाही, गुल मोहम्मद,
Exit mobile version