ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, इंजरी के चलते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

By Adeeba Siddiqui On January 31st, 2023
कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)

भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है जिसका अंत 1 फरवरी को होगा. वहीं इस सीरीज के अंत के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का आज 9 फरवरी से होगा. ये सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाएगी. वहीं अगर सीरीज में भारतीय टीम 4–0 से या 3–0 से सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है तो आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की जगह पक्की हो जाएगी.

ये सीरीज दोनो ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है. लेकिन इन सब के बीच अब ऑस्ट्रेलिया की टीम के किए एक बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम के एक खिलाड़ी इस सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं और इसी के चलते वो टीम से बाहर हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन चोटिल हो हुए हैं और इसी के चलते वो टीम से बाहर हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में कैमरून ग्रीन को साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की गेंद की रफ्तार ने उनके हाथ को फ्रैक्चर कर दिया. इसी के चलते कैमरून ग्रीन को सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के कोच का बयान

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कैमरून ग्रीन की इंजरी और उनके सीरीज से बाहर होने की बात को लेकर बयान दिया और कहा,

‘वह (कैमरून ग्रीन) इस समय जहां पर हैं, उसकी सबसे बड़ी चुनौती गेंदबाजी है. हमारे कैंप में यह सुनिश्चित करना है कि हम कड़ी मेहनत के लिए जाने के लिए तैयार हैं. आत्मविश्वास पैदा करना मुख्य बात है, उसे पहले टेस्ट मैच में सफल होने के लिए तैयार करना, पर्याप्त समय देना, यह महत्वपूर्ण सवाल होगा. यदि कैमरून गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है, तो उन्हें एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है, लेकिन अगर वह बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं, तो मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब की तरफ देखा जा सकता है.’

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर.

Tags: IND vs AUS, कैमरून ग्रीन,
Exit mobile version