भुवनेश्वर कुमार ने कर ली अपनी ही पड़ोसन से शादी, वायरल होती हैं फोटोज, कुछ ऐसा है टीम इंडिया के प्लेयर का हाल

By Tanu Chaturvedi On March 9th, 2023
भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ने अपने पड़ोस के लोगों से शादी की है। सौरव गांगुली, सुरेश रैना से लेकर भुवनेश्वर कुमार ने की लड़कियों से शादी की है। आज हम बात कर रहे हैं भुवनेश्वर कुमार की। भुवनेश्वर टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हैं। आज हम आपको बताएंगे उनकी लव लाइफ के बारे में…..

भुवनेश्वर ने की थी पड़ोसन से शादी

भुवनेश्‍वर कुमार ने 2017 में अपनी पड़ोसी नूपुर नागर का मेरठ में हाथ थामा था। नूपुर पेशे से इंजीनियर हैं और नोएडा में एक एमएनसी में नौकरी करती थीं। नूपुर और भुवनेश्वर दोनों ही मेरठ के रहने वाले हैं। जहां भुवनेश्वर 13 साल की उम्र से क्रिकेट पर फोकस करने लगे थे तो वहीं नूपुर ने शुरुआती पढ़ाई देहरादून से की। इसके बाद उन्होंने 12वीं की पढ़ाई और नोएडा से बीटेक की डिग्री हासिल की।

दोनों की आज एक बेटी भी है। साल 2021 में उन्होंने शानदार गेम खेला है। एक इंटरव्यू में भुवनेश्वर कुमार ने बताया था कि वह अपनी वाइफ के साथ बहुत ज्यादा समय बिताते थे। इसी वजह से उन्हें उनसे प्यार हो गया था।

मेडन ओवर के कारण चर्चा में हैं भुवनेश्वर कुमार

टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो भुवनेश्वर मेडन ओवरों के लिए फेमस हैं। भुवनेश्वर कुमार ने इस साल में अब तक 24 टी20 मैच खेले हैं। जिनमें उन्होने 7.2 की इकॉनमी से 32 विकेट अपने नाम किए हैं। जो की इस साल किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा टी20 में लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। वहीं भुवी ने एक साल में सबसे ज्यादा विकटें लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया हैं।

33 साल के भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार की स्विंग पढ़ने में विफल हो जाते थे, कुमार की लहराती गेंदों के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज फेल नजर आते थे। लेकिन धीरे-धीरे भुवी अब हर प्रारूप से बाहर होते जा रहे हैं, जिसके बाद उनकी जगह टीम इंडिया में अब युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है।

Tags: भुवनेश्वर कुमार,
Exit mobile version