BAN vs ZIM : सेमीफइनल की टिकट के लिए बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच कांटे की टक्कर, जाने ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

By Akash Ranjan On October 29th, 2022
बांग्लादेश

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WORLD CUP) के सुपर 12 के ग्रुप 2 मुकाबले में बांग्लादेश का सामना जिम्बाब्वे (BAN vs ZIM) की टीम से 30 अक्टूबर, 2022 (रविवार) को ब्रिस्बेन के गाबा में सुबह 08:30 बजे से होगा। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का एक बड़ा मौका है दोनों इस मुक़ाबले को जीतकर एक कदम आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।

अपने पहले मैच में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को बुरी तरह से हराया था। फिर से कुछ उसी तरह के प्रदर्शन के बदौलत एक और मुक़ाबला अपने नाम करना चाहेगा। वहीं जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा उलटफेर किया था। टी20ई में टीमों ने 19 बार एक-दूसरे के खिलाफ खला है उसमे बांग्लादेश ने 12 मुकाबले में जीत हासिल की है वही जिम्बाब्वे सात मुकाबले जीते है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। तो आइये जानते है इस मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में।

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे मैच की पिच रिपोर्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के ग्रुप 2 मुकाबले में बांग्लादेश का सामना जिम्बाब्वे की टीम से 30 अक्टूबर, 2022 (रविवार) को ब्रिस्बेन के गाबा में सुबह 08:30 बजे से होगा। गाबा कि पिच की बात करें तो यहाँ की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होती है। यहां का विकेट हाई-स्कोरिंग वाला है। लेकिन तेज गेंदबाजों को बी पिच से काफी मदद मिलने की संभावना है। यहां गेंदबाजों को पर्याप्त उछाल मिलेगी, जिससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पाकिस्तान को हराकर जिम्बाब्वे के हौसले बुलंद

जिम्बाब्वे की सबसे बड़ी प्रेरणा तो यही है कि उसने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को हराया है। इस जीत से टीम के हौसले बुलंद होंगे। जिस प्रकार से टीम ने 130 रनों का बचाव किया, वह उसकी मानसिक दृढ़ता को दर्शाता है। गेंदबाजी में टीम संतुलित है, लेकिन उसे फील्डिंग में सुधार करना होगा।

BAN vs ZIM : दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

BAN संभावित प्लेइंग 11: नजमुएल शनातो, सौम्य सरकार, लिटन दास (WK), शाकिब अल हसन (C), अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान।

ZIM संभावित प्लेइंग 11: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (C), सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, रेजिस चकबावा (WK), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी।

Tags: टी20 वर्ल्ड कप 2022, पिच रिपोर्ट, बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे,
Exit mobile version