Asian Games 2023 खेलने चीन जाएंगे भारतीय खिलाड़ी, हार्दिक की जगह ये खिलाड़ी होगा कप्तान

By Sameeksha dixit On July 13th, 2023
Asian Games

Asian Games: एशियान  गेम्स के शुरुवात वर्ल्ड कप से पहले होने वाली है. इस बार का वर्ल्ड कप बेहद ही शानदार होने वाला है. भारत मेजबानी कर रहा है इस बार के आगामी वर्ल्ड कप की. इसी के साथ बता दें की, एशिया गेम्स को लेकर अब टीम इंडिया और दर्शक सभी बहुत उत्सुक हैं. बता दें की, चीन के हांगझू में होने वाले हैं एशियन गेम्स. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इन एशियाई खेलों में पुरुष और महिला दोनों टीमों को भेजने की तैयारी कर रहा है.

Asian Games में टीम इंडिया के कप्तान को लेकर एक बार फिर उठे सवाल

मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ल्ड कप के ही समय ही एशियन गेम्स (Asian Games) भी होने वाले हैं, जिसमें इस बार क्रिकेट के खेल को भी शामिल किया जाएगा. पहले इस टूर्नामेंट में बीसीसीआई भारतीय टीम को भेजने के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन अब बोर्ड एशियन गेम्स में टीम भेजने को तैयार है.

बता दें की, अब कप्तानी को लेकर संशय बना हुआ है. कहा जा रहा है की इस बार कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं होंगे. इसी के साथ अब कप्तान कौन होगा ये हर कोई जानना चाहता है. वैसे तो यह तय हुआ है की, टीम के ज्यादातर मुख्य खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेलेंगे, लेकिन जिन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में सेलेक्शन नहीं होगा, वो एशियन गेम्स में खेलेंगे.

इस खिलाड़ी के सर सजेगा कप्तानी का ताज

मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार के एशियन गेम्स में जिस खिलाड़ी के सर कप्तानी का ताज सजने उसका एलन हालाँकि अभी नहीं किया गया है. कहा जा रहा है की, जल्दी ही बता दिया जायेगा. इसी बीच अब BCCI सचिव जय शाह ने भी अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है की,

‘‘आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के साथ एशियाई खेलों के कार्यक्रम के ओवरलैप होने पर विचार करते हुए, बीसीसीआई विश्व कप में भाग नहीं लेने वाले खिलाड़ियों में से एशियाई खेलों (Asian Games) में खेलने के लिए चयन करेगा.”

 

ये भी पढ़ें: Asian Games जीतने के लिए इस दिग्गज को बनाया जा रहा भारतीय टीम का कोच, अब राहुल द्रविड़ को दिखाया गया बाहर का रास्ता

 

Tags: एशियन गेम्स, कप्तान रोहित शर्मा,
Exit mobile version