6 धुरंधर जोड़ियां जो IPL में एक ही टीम के लिए साथ में खेले, इस लिस्ट में सभी दिग्गजों का नाम शामिल

By Satyodaya On July 24th, 2022
6 धुरंधर जोड़ियां जो IPL में एक ही टीम के लिए साथ में खेले, इस लिस्ट में सभी दिग्गजों का नाम शामिल

2008 में शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी लिंग मानी जाती। इस t20 लीग में पहले 8 टीमें हुआ करती थी अब की बार 2022 में बस्ती में एक साथ खेलती हुई नजर आई थी। आईपीएल में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को महंगे दामों में खरीदा जाता है। आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल (IPL) में एक साथ एक ही टीम में धमाल मचाया है।

भले युवा पीढ़ी इन खिलाड़ियों के बारे में ना जानती हो लेकिन एक साथ टीम में नजर आए थे।इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

सौरव गांगुली और ग्रीम स्मिथ

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली और बेहतरीन कप्तान सौरव गांगुली और ग्रीम स्मिथ 2022 में पुणे वारियर्स टीम में एक साथ खेलते नजर आए थे। आईपीएल (IPL) 2022 में यह टीम पॉइंट्स टेबल 7वें के स्थान पर पहुंच गई थी।

विराट कोहली- इयोन मोर्गन

आईपीएल 2010 में विराट कोहली और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को इयोन मोर्गन आरसीबी टीम का हिस्सा रह चुके हैं दोनों ही एक साथ खेलते हुए नजर आए थे। वैसे आपको बता दें विराट कोहली हमेशा से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते नजर आते हैं।

डेल स्टेन और ट्रेंट बोल्ट


आईपीएल (IPL) 2015 में ट्रेंट बोल्ट और डेल स्टेन एक साथ सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैं खेल के नजर आए थे आईपीएल 2022 में ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आए और स्टेन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव


आईपीएल 2012 में युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेलते नजर आए थे 2022 में कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आए। युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आए।

डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स

आईपीएल 2009 में एबी डिविलियर्स और डेविड वार्नर दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते नजर आए। हालांकि अब एबी डिविलियर्स क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वही डेविड वार्नर 2012 में दिल्ली की तरफ से फिर से खेलते नजर आए थे।

ग्लेन मैक्ग्रा और मोहम्मद आसिफ


आईपीएल 2008 में तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और मोहम्मद आसिफ आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में ही दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते नजर आए। इस टीम का नाम बदलकर अब दिल्ली कैपिटल्स रख दिया गया है।

Read More-IND vs ENG: विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के लिए तैयार कर लिया है अपना प्लान, परिवार इस तरह निभाएगा अहम भूमिका

Tags: इयोन मोर्गन, एबी डिविलियर्स, ग्रीम स्मिथ, ग्लेन मैक्ग्रा, ट्रेंट बोल्ट, डेल स्टेन, डेविड वॉर्नर, मोहम्मद आसिफ, विराट कोहली, सौरभ गांगुली,
Exit mobile version