क्रिकेट के ये 5 Player एक बार बन चुके हैं बहरूपिए, इस लिस्ट में Sourav Ganguly से लेकर महिला क्रिकेटर तक का नाम शामिल

By Satyodaya On July 14th, 2022
क्रिकेट के ये 5 Player एक बार बन चुके हैं बहरूपिए, इस लिस्ट में Sourav Ganguly से लेकर महिला क्रिकेटर तक का नाम शामिल

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी है । सेलिब्रिटी होने के कारण इन्हे आम लोगों की तरह घूमना फिरना काफी मुश्किल होता है ‌। क्योंकि इनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है भारत में ही नहीं बल्कि इनकी विदेशों में भी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। इनके चाहने वाले करोड़ों की तादात में है। आज हमेशा आर्टिकल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने चेहरे पर मेकअप करके अपने चेहरे को बदलकर पब्लिक के बीच जाने की कोशिश कर चुके हैं ताकि वह सामान्य रूप से कुछ चीजें देख सकें थोड़ा घूम फिर सके। आइए देखते हैं उन पांच दिग्गज खिलाड़ी (Player) के नाम…

यूसुफ पठान

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज यूसुफ पठान कभी इस लिस्ट में नाम आता है यूसुफ पठान ने एक बार बहरूपिया का रूप धारण किया था। एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह टर्न मेकअप और नकली बालों में अपना चेहरा छुपाए हुए नजर आ रहे थे दिल्ली में अभ्यास कर रहे शौकिया क्रिकेटरों को पहुंचकर अचंभित कर दिया।

सौरव गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सौरव गांगुली इन दिनों बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हुए हैं। इस लिस्ट में उनका भी नाम आता है इन्होंने दुर्गा पूजा में शामिल होने के लिए नकली दाढ़ी और पगड़ी बांधकर सिख व्यक्ति का रूप धारण किया। वही पत्नी दोनों ने इस काम में उनका सहयोग दिया था। मेकअप आर्टिस्ट ने बिल्कुल उन्हें सिख बना दिया था।

शेफाली वर्मा

शेफाली वर्मा 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ t20 मैच खेला था। शेफाली वर्मा की उम्र 16 वर्ष है। एक बार शेफाली ने खुलासा किया था कि उन्होंने भी भेष बदला था उन्होंने अपने भाई का रूप पेश किया था। उन्होंने कहा था कि मैंने ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार जीता था।

एक बार शेफाली वर्मा अपने भाई की जगह पर क्रिकेट में खेलने पहुंची थी हालांकि जब आयोजन कर्ताओं को यह पता चला तो उन्होंने उनके पिता से शिकायत की थी उन्होंने अपने बेटे की जगह बेटी को भेज दिया। तो शेफाली के पिता ने कहा, “आप भाग्यशाली थे अगर मेरी बेटी इतनी मेहनत कर सकती है तो समझो मेरा बेटा कितनी मेहनत करता होगा”।

मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन का भी नाम इस लिस्ट में आ चुका है। मैथिली मेडल 2019 में चेन्नई के t-nagar के घनी आबादी वाले इलाके में देखा गया था जहां पर वह नकली दाढ़ी और मूंछ लगाए हुए नजर आ रहे थे। इन्होंने अपने सिर को छुपाने के लिए मछुआरे की टोपी लगा रखी थी।

ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर खिलाड़ी ब्रेट ली का भी नाम इस लिस्ट में आता है। एक बार बैटरी लंबे पूरे बालों के साथ पूरे आदमी का बीज दान करके मुंबई के एक पार्क में गए थे जहां पर कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे उनके साथ उन्होंने शरारत भी की थी। बच्चों के साथ उन्होंनेे अपने बल्ले से कुछ बड़े शॉट मारने शुरू कर दिए जिसके बाद उनका किसी ने सामना नहीं कर पाया।जब लोग समझ गए तो उन्होंने अपना असली चेहरा दिखाया।

Read More-IND vs ENG: अर्शदीप सिंह के डेब्यू पर सोशल मीडिया में फैंस ने लगाया बधाईयों का तांता, वहीं संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में ना देखकर भड़के फैंस

Tags: यूसुफ पठान, शेफाली वर्मा, सौरव गांगुली,
Exit mobile version