3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टेस्ट टीम में मिलनी चाहिए थी जगह, लेकिन चयनकर्ताओं ने नहीं दिया मौका

By Akash Ranjan On November 4th, 2022
बांग्लादेश

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) मौजूद वक़्त में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने ऑस्ट्रेलिया गई है। जहाँ टीम इंडिया अभी तक अच्छा खेल दिखा रही है। वहीं इस मेगा टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया कोबांग्लादेश का का दौरा करना है। जहां बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 3 वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलना है। जिसके लिए बीते सोमवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम के दल का ऐलान कर दिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में (IND vs NZ) के लिए भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों को जगह मिली है, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो इस समय अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है। लेकिन इन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टिकट नहीं मिली है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया (Team India) के इन खिलाड़ियों को मौका न देकर कर कही-न-कही गलती की है। आइये बताते है इन 3 खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से…

सरफराज खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ सरफराज खान का। सरफराज खान पिछले कुछ सालों से राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खटखटा रहे हैं। दिलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, रणजी ट्रॉफी सीज़न में उल्लेखनीय स्कोर के बाद, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज से कई लोगों ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ के लिए आसानी से भारत की टीम बनाने की उम्मीद की थी।

दुर्भाग्य से, सरफराज, जिन्होंने पिछले महीने भारत ए के लिए चार दिवसीय मैच खेले थे, उन्हें जगह नहीं मिली। स्पिन के एक उत्कृष्ट खिलाड़ी, अपनी निरंतरता के साथ भारत के मध्य क्रम में बहुत योगदान दे सकते थे। चेतन शर्मा ने उल्लेख किया है कि सरफराज कॉल-अप के करीब हैं और अभी बल्लेबाज के लिए कोई जगह नहीं है।

वाशिंगटन सुंदर

इस लिस्ट में दूसरा नाम है भारतीय टीम के युवा ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर का। वाशिंगटन सुंदर ने अपने छोटे से करियर में केवल तीन टेस्ट खेले हैं, लेकिन उन्होंने पहले ही प्रारूप में भविष्य के लिए एक नाम के रूप में खुद को स्थापित कर लिया है। भारत को एक प्रसिद्ध सीरीज जीत दिलाने में मदद करने के लिए गाबा में अपनी वीरता के अलावा, ऑलराउंडर ने घर में इंग्लैंड के खिलाफ बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिए।

हालाँकि, सुंदर अब खुद को राष्ट्रीय छवि के अंदर और बाहर पाते है। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है, लेकिन बांग्लादेश टेस्ट के लिए नहीं।

हनुमा विहारी

इस लिस्ट में तीसरा नाम है भारतीय टेस्ट टीम के जाने माने बल्लेबाज़ हनुमा विहारी का। हनुमा विहारी को बांग्लादेश दौरे से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। उन्होंने टीम में जगह नहीं मिली है। हनुमा ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। लेकिन इसके बाद उन्होंने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

हनुमा बड़ौदा के खिलाफ 12 रन, गुजरात के खिलाफ 6 रन और बिहार के खिलाफ 9 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि यह टी20 फॉर्मेट था। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 839 रन बनाए हैं। हनुमा ने इस फॉर्मेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

Tags: बांग्लादेश दौरे, भारतीय क्रिकेट टीम, वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, हनुमा विहारी,
Exit mobile version