Cricket के टीम ऐसे 3 कप्तान जिन्होंने टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा हारे हैं टॉस, इस लिस्ट में भारतीय कप्तान का भी नाम शामिल

By Satyodaya On July 30th, 2022
Cricket के टीम ऐसे 3 कप्तान जिन्होंने टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा हारे हैं टॉस, इस लिस्ट में भारतीय कप्तान का भी नाम शामिल

मैच खेलने से पहले क्रिकेट (Cricket) में मैदान पर सबसे पहले टॉस कराया जाता है। जो टीम जीती है उसके हाथ में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने का फैसला होता है। टॉस भी जितना किस्मत की बात होती है कई बार तो टॉस जीतकर ही टीम मैच जीत जाती है। आज मैं इस आर्टिकल में कुछ ऐसे कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने t20 करियर में सबसे ज्यादा टॉस हारे हैं। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान का भी नाम शामिल है। आइए जानते हैं उन कप्तानों के बारे में जिन्होंने t20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा टॉस हारे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाते हैं। इन्होंने अपनी कप्तानी में 72 मैच खेले हैं। इस दौरान इन्होंने 28 मैचों में टॉस हारे और 42 मैचों में टॉस जीता है।

आरोन फिंच

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने अपने करियर में 65 t20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 36 मैचों में टॉस जीता है वहीं 27 मैचों में इन्होंने टॉस हारा है। यह ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान रह चुके हैं।

इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तान इयोन मोर्गन का भी नाम इस लिस्ट में आता है। इन्होंने अपनी कप्तानी में 72 t20 मैच खेले हैं जिसमें इन्हें 44 टॉस में जीत मिली है तो वही 27 मुकाबलों में इन्होंने टॉस हारा भी है।

Read More-मेडल लाने के लिए इन भारतीयों ने कस ली है कमर, Commonwealth Games के पहले दिन उतरेंगे ये खिलाड़ी

Tags: आरोन फिंच, इयोन मोर्गन, महेंद्र सिंह धोनी,
Exit mobile version