LPG गैस सिलेंडर की कीमत में हुआ इजाफा, 244 रूपये महंगी हुई कीमत, जानिए क्या हैं नये भाव

By Satyodaya On July 22nd, 2022
LPG गैस सिलेंडर की कीमत में हुआ इजाफा, 244 रूपये महंगी हुई कीमत, जानिए क्या हैं नये भाव

देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की हालत खराब कर रखी हैं। बढ़ती महंगाई ने हर आदमी की हालत खराब कर रखी है महंगाई की वजह से आम आदमी जी नहीं पा रहा है पेट्रोल-डीजल से लेकर सोने-चांदी की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं इसी बीच खाना पकाना भी अब बहुत महंगा हो चुका है। घरेलू एलपीजी (LPG ) गैस सिलेंडर की कीमतों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है।

आम आदमी को और रसोई का बोझ उठा पाना बहुत मुश्किल हो रहा है। पिछले साल सिलेंडर की कीमत में 8 बार इजाफा किया जा चुका है। पिछले सप्ताह में ही रसोई गैस की कीमत में 50.2 किलोग्राम पर बढ़ोतरी की गई थी, पिछले 1 साल पहले 244 या 30% घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी की जा चुकी है। कई महीनों से एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है।

पिछले 3 महीनों में एलपीजी की कीमतों ने बढ़ाई चिंता

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है जिससे आम आदमी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 3 महीनों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 160 रुपए का इजाफा किया गया है।

इस वक्त एक सिलेंडर की कीमत 1129 रुपए पर बेचा जा रहा है। इतना महंगा सिलेंडर देखकर हर आदमी की हालत खराब हो रही है रसोई का बजट ही बिगड़ गया है। प्रति महीने इतने रुपए का सिलेंडर खरीद पाना बहुत मुश्किल हो गया है।

रसोई का बिगड़ा बजट

एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर में इजाफा होने के चलते रसोई का बजट ही बिगड़ गया है। अभी हाल ही में बगोदर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक बुधौली निवासी अखिलेश्वर कुमार मुकुल ने महंगाई की मार झेलते हुए कहा है कि, इन दिनों हमारे रसोई का खर्चा उठा पाना काफी मुश्किल हो गया है।

रसोई का बजट ही बिगड़ गया है। एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। जिससे हमारे घर का और रसोई दोनों का बजट बिगड़ गया है।

Read More-Vegetable Prices: बरसात ने बढ़ाई सब्जियों की कीमत, आम आदमी के जेब पर पड़ा एक और मार, जानिए नई कीमत

Tags: LPG, एलपीजी, गैस सिलेंडर,
Exit mobile version