आलू- प्याज के साथ बढ़े मटर के दाम, जानें आज बाजार में कितने रूपये किलो मिल रही मटर

By SM MEDIA On January 7th, 2022
PEE

Pee& potato-onion price: इस सर्दी में सब्जियों की कीमतों ने आम लोगो की जेब को पूरी तरह से खाली कर दिया है. आज नए साल के हफ्तेभर बीतने के बाद भी हरी सब्जी आलू-प्याज(potato-onion), टमाटर(tomato), फूलगोभी(cauliflower), मटर(pee), धनिया(coriander), हरी मिर्च(green chilli) और पालक(spinach) के साथ सोया-मेथी(soya-fenugreek) के भाव भी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. इनकी कीमतों ने आम जनता के मुंह का स्वाद बिगाड़ दिया है. चलिए जानते हैं आज बाजार में सब्जियों के क्या भाव हैं.

एक बार फिर PEE के चढ़े भाव

PEE, टमाटर और फूलगोभी को मौसमी सब्जियां मानी जाती हैं. इन सर्दियों के मौसम में आलू, मटर टमाटर और पालक के साथ-साथ सोया- मेथी की अच्छी पैदावार होती हैं. वहीं इन दिनों बाजार में PEE की खूब भरमार होती हैं. बाजार में PEE आज 60 रूपये किलो मिल रहा है जोकि पिछले दिनों महज 40 रूपये के भाव से बेचे जा रहे थे. वहीं अगर आप ऑनलाइन मटर खरीदतें हैं तो ये आपको 80 रूपये किलोकी कीमत से मिलेंगी.

इस तरह आज बाजार में फूलगोभी 35 से 40 रूपये तो बंधागोभी(cabbage) 20 से 30 रूपये की कीमत से मिल रही हैं. टमाटर के भाव (tomato price)भी इन सर्दियों में लोगों को राहत नहीं दे रहे हैं आज बाजार में टमाटर 50 60 रूपये किलो जबकि ऑनलाइन 70 रूपये किलोकी कीमत पर मिल रहे हैं.

अगर आपको इस कड़ाके की ठंड में साग खाने का ज्यादा मन करता है तो आपके लिए ये खबर बुरी हैं क्योंकि पालक(spinach) इन दिनों मार्केट में 30 रूपये किलो जबकि बथुआ 25 रूपये और सोया- मेथी 50 रूपये किलो के भाव से बेचीं जा रही हैं. वहीं कुछ ऐसी भी हरी सब्जियां हैं जिनकी कीमतें 100 के पार हैं.

आलू- प्याज की बढीं कीमतें

सर्दियों के साथ बाजार में आलू- प्याज के भाव भी बढ़ चुके हैं. आज बाजार में आलू 30 से 35 रूपये के भाव से मिल रहा है. वहीं सर्दियों की शुरुआत में आलू 60 से 70 रूपये किलो था. हालांकि बीच में इनके भाव और भी गिर गए थे. अगर हम प्याज की बात करें  तो बाजार में इनकी कीमतें भी बढ़ गई हैं. आज मार्केट में  प्याज 45 रूपये किलोके दाम पर मिल रहा है, जबकि पिछले कुछ दिनों में इसकी कीमतों ने राहत दी थी. 4 दिन पहले प्याज मंडी में 35 रूपये किलो और ऑनलाइन 50 रूपये किलो मिल रहे थे.

Tags: पालक की कीमत, मटर के भाव,
Exit mobile version