CAULIFLOWER -टमाटर के साथ प्याज ने भी दिखाया अपना रंग, सर्दियों में बढ़े भाव

By SM MEDIA On January 9th, 2022
CAULIFLOWER

Vegetable & potato- onion: सर्दियों के बढ़ने के बढ़ने के साथ हरी सब्जियों के भाव(green vegetable price) भी तेजी से बढ़ रहे रहे हैं. बाजार में आज भी हरी सब्जियों, फूलगोभी(cauliflower), टमाटर(tomato), आलू-प्याज(potato-onion) के साथ-साथ पालक (spinach), बथुआ (bathua) की कीमतें भी आसमान छू रही हैं. लगभग 1 महीने से सब्जियों के दाम आम लोगों की जेबों पर सेंध लगा रहे हैं. चलिए आज आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं क्या हैं सब्जियों के भाव.

CAULIFLOWER के बढे दाम टमाटर हुए लाल

सर्दियों के मौसम में बाजार में CAULIFLOWER की भरमार होती है. इसी वजह से सब्जी मंडी में इनकी कीमतें कम होती है. हर साल सर्दियों के मौसम में बाजार में CAULIFLOWER 10 से 15 रुपये में मिल जाती थी. हालांकि इस बार बाजार में इनकी कीमतें लोगों की जेबों पर सेंध लगा रही हैं. आज बाजार में फूलगोभी(cauliflower) 40 से 50 रुपये की मिल रही हैं. वहीं आज बाजार में टमाटर के भी तेवर बदले दिखाई दे रहे हैं. जो टमाटर मार्केट में आसानी से 10 से 20 रुपये किलो के भाव से मिल जाते थे. आज बाजार में 50 से 60 रुपये किलो की कीमत पर मिल रहे हैं.

इसी तरह अगर अन्य सब्जियों की बात करें तो CAULIFLOWER, टमाटर(tomato) के साथ मटर भी 40 से 50 रुपये किलो की कीमत पर मिल रही है. वहीं सब्जी मंडी में आज पालक(spinach) 20 रुपये और बथुआ 15 रुपये किलो की कीमत पर बेचा जा रहा है. बता दें आज बाजार में हरे मिर्चे की कीमत कम है. हरा मिर्चा(green chilli) मंडी 30 रुपये किलो जबकि ऑनलाइन 50 रुपये किलो मिल रहा है. धनिया की पति 10 रुपये की 100 ग्राम, इसी तरह सेम, बीन्स, लौकी और कद्दू के भाव बाजार में 90 के पार हैं.

आलू के दाम स्थिर जबकि प्याज के बढे दाम

सब्जियों का राजा आलू(potato) इन दिनों बाजार में अपने पुराने भाव पर बिक रहा है, जबकि प्याज की कीमतें बढ़ती जा रही हैं. आलू इन दिनों बाजार में 20 से 25 रुपये किलो के भाव से मिल रही है. ऐसे में अगर अप आलू खाने के ज्यादा शौक़ीन है तो आज खरीदने का अच्छा मौका है. आलू के भाव जहां आम जनता की जेब पर असर नहीं डाल रहा है वहीं प्याज के भाव(onion price) उसकी कमी को पूरा कर रहा है. आज बाजार में प्याज 40 से 50 रुपये किलो के भाव से मिल रही है, जबकि ऑनलाइन 60 रुपये किलो की कीमत पर लोग खरीद रहे हैं.

Tags: हरी मिर्च,
Exit mobile version